पीठ दर्द से पीड़ितों को ग्रेटना के एस्थेटो फिजिकल थेरेपी में राहत मिलती है

02


पीठ दर्द से पीड़ितों को ग्रेटना के एस्थेटो फिजिकल थेरेपी में राहत मिलती है

पीठ दर्द न केवल असहज है, यह बेहद आम है।
भौतिक चिकित्सा के एक चिकित्सक और एथलेटिको फिजिकल थेरेपी के नए ग्रेटा स्थान यूएस हाईवे 370 और 168 वीं स्ट्रीट पर प्रबंधक रयान मैकफी कहते हैं, "अधिकांश लोग अपने जीवन में पीठ दर्द का अनुभव करते हैं।"
पीठ दर्द सभी उम्र और जीवन शैली को प्रभावित करता है। इसका कारण खेल, गर्भावस्था, काम से तीव्र चोट या एक ऑटोमोबाइल टक्कर, या सामान्य दैनिक जीवन में दोहराए गए दिनचर्या का परिणाम हो सकता है (व्यायाम, घरेलू दायित्वों, कार्यस्थल वातावरण, आदि)। पीठ दर्द समय के साथ धीरे-धीरे निर्माण कर सकता है, या यह अचानक प्रकट हो सकता है।
वह कहती हैं, '' मैंने किशोरों का इलाज 90 साल के बच्चों तक किया है। “पीठ दर्द किसी भी समय किसी को भी प्रभावित कर सकता है। दर्द के मूल कारण का पता लगाना महत्वपूर्ण है। "
मूल्यांकन और निदान
मैकफी पहले पीठ दर्द के संभावित कारणों का मूल्यांकन करता है। यदि कोई तीव्र चोट थी, तो वह रीढ़ की संरचनाओं को संभावित नुकसान के लिए आकलन करेगी। रोगी की उम्र के आधार पर, अपक्षयी परिवर्तन या गठिया का कारण हो सकता है।
"बहुत बार, लोग दर्द के कारण के लिए क्या कर रहे हैं, इसके बारे में पता नहीं है," वह कहती हैं। “यह उनकी मुद्रा हो सकती है। सारा दिन डेस्क पर बैठने से पीठ में दर्द हो सकता है। बहुत शारीरिक नौकरियों वाले लोगों के लिए, यह एक स्पष्ट कारण हो सकता है। ”
उपचार में व्यवहार में संशोधन, कार्य केंद्र समायोजन और अभ्यास को मजबूत करना शामिल हो सकता है।
"हम सभी दिन में 8 से 10 घंटे काम करते हैं," मैकफी कहते हैं, "अगर आपके कार्यदिवस के बारे में कुछ ऐसा है जो आपको दर्द दे रहा है, तो हमें यह पहचानने की आवश्यकता है कि क्या है और हम इसे कैसे बदल सकते हैं।"
Gretna में एथलेटिको फिजिकल थैरेपी खेल चोटों से लेकर सर्जरी के बाद की रिकवरी, वर्कर की कम-संबंधित चोटों, जॉब साइट इंजरी, ऑर्थोपेडिक रिहैबिलिटेशन और ऑटो एक्सीडेंट इंजरी तक सभी का इलाज कर सकती है।
हाथों पर उपचार
भौतिक चिकित्सक की मैक्फी और उनकी टीम ने मैनुअल थेरेपी में विशेष प्रशिक्षण दिया है, जो कई तरह की स्थितियों के लिए उपयोग किया जाता है, जिसमें पीठ और रीढ़ का दर्द शामिल है।
"मैनुअल थेरेपी में, आपको रीढ़ की गतिशीलता हो सकती है, इसलिए हम वास्तव में जोड़ों और हड्डी के संरेखण को प्रभावित कर रहे हैं," वह कहती है, "या, हम नरम ऊतक की लामबंदी कर सकते हैं। यह मांसपेशियों पर अधिक ध्यान केंद्रित करता है। ”
एक मान्यता प्राप्त भौतिक चिकित्सक द्वारा रीढ़ की हड्डी में गतिशीलता अलग है जो रोगियों को एक हाड वैद्य या एक मालिश चिकित्सक से मुठभेड़ होगी। मैकफी कहते हैं, "मैनुअल थेरेपी के विभिन्न रूप हैं - इंस्ट्रूमेंट-असिस्टेड थेरेपी से लेकर ट्रिगर-पॉइंट रिलीफ थेरेपी तक।"
व्यायाम के नुस्खे
मांसपेशियों के लचीलेपन की समस्याएं अक्सर योगदान कारक या पीठ दर्द के परिणाम के रूप में उभरती हैं, दर्द के मूल कारण की परवाह किए बिना।
"बहुत बार कूल्हों और पैरों के माध्यम से जकड़न होती है जिसे संबोधित किया जा सकता है," मैकफी कहते हैं। “हम लचीलापन अभ्यास करते हैं, और फिर हम कोर को मजबूत बनाने पर बहुत ध्यान केंद्रित करते हैं ताकि आपकी रीढ़ बेहतर संरेखण में हो। यदि आप अपने मूल में अधिक मजबूत हैं और अपनी रीढ़ को बेहतर संरेखण में पकड़ सकते हैं, तो इससे पुनः चोट लगने की संभावना कम हो जाती है। ”
शिक्षा का महत्व
शारीरिक चिकित्सक भी रोगी शिक्षा के लिए समय समर्पित करते हैं। मैकफी और उनकी टीम कार्यस्थल के वातावरण, एर्गोनोमिक आकलन और दैनिक दिनचर्या की महत्वपूर्ण समीक्षा पर ध्यान केंद्रित करती है।
"हम गतिविधियों को संशोधित करने के बारे में जानकारी प्रदान कर सकते हैं ताकि वे अधिक असुविधा न बढ़ाएं," वह कहती हैं। "हम इस बारे में भी जानकारी देते हैं कि चोट से पहले आप क्या कर रहे थे, उसमें संक्रमण कैसे करें - चाहे वह चल रहा हो या कुछ और।"

Post a comment

0 Comments